Company या Office से छुट्टी के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे | Leave Application Letter In Hindi

नमस्कार दोस्तों kisanjankari.com पर आपका स्वागत है। अगर दोस्तों आप भी किसी कंपनी या ऑफिस मे जॉब करते है। और आप कंपनी या फिर ऑफिस से कुछ दिनों के लिए छुट्टी लेना चाहते है। और आप अपनी कंपनी या ऑफिस मे एक एप्लीकेशन लेटर लिखकर देना चाहते है। तो इस लेख मे हम आपको Company या Office से छुट्टी के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे। के बारे मे विस्तार से बताने वाले है। इस लेख को पढ़कर आप आसानी से Leave Application Letter In Hindi मे लिख सकते है।

Leave Application Letter In Hindi

आप किसी कंपनी या ऑफिस जॉब कर रहे है और आपको छुट्टी की आवश्यकता है तो आपको Company या Office के मैनेजर को लिखित या मौखिक रूप से सूचित करना होगा। लेकिन छुट्टी लेने के लिए लिखित रूप से मैनेजर को सूचित करना सबसे अच्छा रहता है।

Leave Application Letter In Hindi

Leave Application Letter Format In Hindi

सेवा मे,

श्रीमान मैनेजर साहब

( अपनी कंपनी का नाम, पता लिखे )

विषय – 15 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र।

महोदय,

सविनय निवेदन है की मैं ( अपना नाम लिखे ) आपकी कंपनी का अससिस्टेंट सूपरवाइज़र हूँ। महोदय कल रात को कंपनी घर जाते समय मेरी बाइक के असंतुलित होकर गिरने से मेरे पैर और हाथ मे गंभीर चोट आई है। डॉक्टर से उपचार लेने के बाद उन्होंने कुछ दिनों के लिए आराम करने की परामर्श दी है। इस कारण मैं 15 दिनों तक कंपनी मे आने मे असमर्थ हूँ।

अत: आप मुझे 05/07/2021 से 20/07/2021 तक 15 दिनों का अवकाश प्रदान करने की कृपा करे। जिसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी

अपना नाम लिखे –

दिनांक –

हस्ताक्षर –

Application For Leave From Company In Hindi

Leave Application Letter For Office

सेवा मे,

श्रीमान मैनेजर महोदय साहब,

( अपने ऑफिस का नाम, पता लिखे )

विषय – 5 दिन के अवकाश के लिए आवेदन पत्र।

महोदय,

सविनय निवेदन है की में ( अपना नाम लिखे ) आपके ऑफिस का कंप्युटर ऑपरेटर हूँ। कल रात को मेरे पिताजी के अचानक हार्टअटैक का दौरा आ गया। इस कारण मुझे तुरंत ही अपने घर जाना पड़ा। और मैं ऑफिस मे इसके बारे मे दरखास्त नहीं दे सका।

अत: श्रीमान से निवेदन है की आप मुझे 01/07/2021 से 05/07/2021 तक अवकाश प्रदान करने की कृपा करे। जिसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा।

आपका विश्वासी

नाम – ( अपना नाम लिखे )

पद –

दिनांक –

हस्ताक्षर –

 Leave Application Letter In Hindi

यह भी जरूर पढे :-

अगर आपके कंपनी और ऑफिस ( Leave Application Letter In Hindi ) से छुट्टी लेने से संबंधित आवेदन पत्र को लेकर किसी भी तरह के कोई भी सवाल है। तो आप हमारे को कमेन्ट करके पूछ सकते है। हम जल्द ही आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे। जानकारी को अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करे।

Share Now

2 thoughts on “Company या Office से छुट्टी के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखे | Leave Application Letter In Hindi”

Leave a Comment