Mobile मे Ringtone कैसे सेट करे | How To Set Ringtone On Android Phone

आज के समय मे मोबाईल किसी के पास होना आम बात है। और सभी अपनी पसंद की रिंगटोन अपने फोन मे लगाकर रखते है। और जब भी उनके फोन पर कोई कॉल करता है तो रिंगटोन बजता है। कोई अपने मोबाईल मे फिल्मी गानों की रिंगटोन तो कोई टीवी सिरियल के गानों को और कोई भगवान के भजन के रिंगटोन लगाकर रखता है। ताकि जब भी कोई कॉल करे, तो वो गाना बजे ताकि आसपास के लोगों को भी अच्छा लगे। आज के इस लेख मे हम बात करेंगे How To Set Ringtone On Android Phone आपको बताएंगे बिल्कुल आसान तरीका जिसके द्वारा आप आसानी से Mobile मे Ringtone कैसे सेट करे सिख पाएंगे। सीखने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढे।

How To Set Ringtone On Android Phone

फोन मे रिंगटोन सेट करना बहुत ही आसान का है। आपके पास किसी भी कंपनी का मोबाईल है। तो भी आप आसानी से अपने फोन मे किसी भी फिल्मी गाने, भजन, टीवी सिरियल के गाने व पंजाबी व राजस्थानी गानों की रिंगटोन लगा सकेंगे।

Mobile मे Ringtone कैसे सेट करे

Mobile मे Ringtone कैसे सेट करे

मोबाईल मे रिंगटोन कैसे लगाए इसके लिए हमने आपको नीचे कुछ बहुत ही आसान स्टेप बताए है। आप इस तरह से आसानी से अपने फोन मे किसी भी बॉलीवुड के नए व पुराने गानों व भजन आदि की रिंगटोन लगा सकते है।

  1. अपने एंड्रॉयड मोबाईल फोन मे रिंगटोन लगाने के लिए सबसे पहले आपका किसी भी कंपनी का फोन हो उसकी सेटिंग को ओपन कर लेना है।

2. जैसे ही आप अपने Phone Settings को ओपन कर लेंगे तो आपको Sound & Vibration देखने को मिलेगा। आपको इस पर क्लिक करके ओपन कर लेना है।

यह भी पढे :- मोबाईल से जमीन को कैसे नापे

3. इसके बाद आपको सबसे ऊपर Ringtone का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको Ringtone पर क्लिक करना है। और ओपन कर लेना है।

4. सबसे ऊपर दिख रहे Ringtone पर आपको क्लिक करना है। जैसे आप रिंगटोन पर क्लिक करके ओपन करेंगे।

5. आपको यहाँ पर Choose Local Ringtone पर क्लिक कर देना है।

6. यहाँ पर अब आपको तीन ओपतीं देखने को मिलेगा Recorder, File Manager और Music अगर आपके पसंद के गाने की रिंगटोन या गाना File Manager मे Save है। तो आपको इस पर क्लिक करना है। या फिर आपनए कोई गाना Record कर रखा है । तो आपको Recorder पर क्लिक करना है।

7. आपको अपनी पसंद का कोई भी गाना, भजन को चुन लेना है और अपने फोन की रिंगटोन बना लेना है।

यह भी पढे :- ग्राम पंचायत की वोटर लिस्ट कैसे देखे फोन से

Ringtone कैसे डाउनलोड करे

अगर दोस्तों आपके मोबाईल फोन मे कोई भी रिंगटोन नहीं है। तो रिंगटोन को डाउनलोड करना बहुत ही आसान काम है। आप अपनी पसंद की कोई भी रिंगटोन गूगल से डाउनलोड कर सकते है। या फिर आप पसंद के गाने की रिंगटोन बनाने वाले एप से बना भी सकते है।

इस लेख मे हमने आपको सबसे आसान तरीका Phone मे Ringtone कैसे लगाये का बताया है। आपको हमारा यह लेख How To Set Ringtone On Android Phone कैसा लगा कमेन्ट करके जरूर बताए। और अपने मित्रो के साथ इस पोस्ट को जरुर शेयर करे।

Share Now

Leave a Comment