कतर वीजा चेक कैसे करे | Qatar Visa Check Online 2022

Qatar Visa Check Online – अगर आप भी कतर घूमने के लिए या कार्य करने के लिए जा रहे है और आपने Qatar Visa के लिए आवेदन कर दिया है। आपका कतर का वीजा बन गया है। बहुत सारे लोगों के दिमाग मे वीजा बनने के बाद सवाल आता है की आखिर हमारा जो वीजा बना है वो असली है या नकली है। यह सवाल अगर आपका भी यही सवाल है तो आप अपने घर बैठे ही ऑनलाइन अपने फोन से कतर वीजा चेक कर सकते है। आज के इस आर्टिकल मे हम आपको Qatar Visa Online Check Kaise Kare के बारे मे जानकारी प्रदान करने वाले है।

Qatar Visa Check Online

कतर वीजा मोबाईल फोन से ऑनलाइन कैसे चेक करे ?

बहुत लोगों को पता नहीं होता है की कतर वीजा ऑनलाइन कैसे चेक किया जाता है। आगे हम आपको वीजा नंबर या पासपोर्ट नंबर के द्वारा ऑनलाइन वीजा चेक करना बताने वाले है। और आप अपने मोबाईल फोन से ही वीजा का प्रकार, वीजा जारी होने की तिथि, वीजा की वैलिडीटी चेक करने के साथ ही Qatar Visa Status Check ऑनलाइन कर सकते है।

क़तर वीजा पोसपोर्ट नंबर से कैसे चेक करे – Qatar Visa Check Passport Number

सबसे पहले हम आपको कतर वीजा पासपोर्ट नंबर के द्वारा चेक करना बताने वाले है। अगर आपने कतर पासपोर्ट के लिए आवेदन कर दिया है और आपके पास पासपोर्ट नंबर है तो क़तर पासपोर्ट स्टेटस चेक करने के लिए आगे बताए सभी स्टेप को फॉलो जरूर करे।

Step-1. आधिकारिक वेबसाईट को ओपन करे

पासपोर्ट नंबर के द्वारा कतर वीजा चेक करने के लिए सबसे पहले आपको कतर वीजा चेक इन्क्वायरी की आधिकारिक वेबसाईट को ओपन करे। वेबसाईट पर डायरेक्ट विज़िट करने के लिए यहाँ पर क्लिक करे।

Qatar Visa Online Check Kaise Kare
Step-2. Passport Number के ऑप्शन को सिलेक्ट करे

आधिकारिक वेबसाईट के ओपन होने के बाद आपको Visa Services का ऑप्शन दिखाई देगा। इसके बाद Visa Inquiry & Printing के नीचे Passport Number को सिलेक्ट करे। अपने पासपोर्ट नंबर को भरने के बाद Nationality मे अपनी Country को चुने और दिख रहे केप्चा को भरने के बाद Submit पर क्लिक करे।

Qatar Visa Online Check Kaise Kare
Step-3. कतर वीजा की डिटेल्स को चेक करे

जैसे ही आप Submit के बटन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने कतर वीजा की डिटेल्स या जाएगी। आप यहाँ पर अपने वीजा की सभी डिटेल्स को चेक कर सकते है।

QATAR VISA CHECK STATUS

आपके सामने आपके Visa Number Information या जाएगी जैसे Visa की Validity कब तक है। Visa Status आदि की जानकारी आप ऑनलाइन चेक कर पाएंगे।

वीजा नंबर से कतर वीजा कैसे चेक करे – Qatar Visa Check By Visa Number

अगर आपके पास कतर वीजा पासपोर्ट नंबर नहीं है तो आप अपने Qatar Visa Number के द्वारा भी कतर वीजा चेक कर सकते है।

  • सबसे पहले अपने Visa Number को डाले।
  • Nationality के ऑप्शन पर सिलेक्ट करने के बाद अपने देश ( Country ) को चुने।
  • नीचे दिख रहे है Captcha Code को भरे।
  • केप्चा कोड को भरने के बाद आपको Submit पर क्लिक करना होगा।
Qatar Visa Check By Visa Number

कतर वीजा की सभी जानकारी को भरने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके कतर वीजा की डिटेल्स आ जाएगी।

Qatar Visa Check By Visa Number

इस तरह से आप पासपोर्ट नंबर या फिर वीजा के नंबर डालने के बाद कतर वीजा ऑनलाइन अपने मोबाईल फोन से चेक कर सकते है।

आप यह विडिओ देखकर भी कतर वीजा ऑनलाइन चेक कर सकते है

Qatar Visa Online Check Kaise Kare से सम्बन्धित सवाल ( FAQ )

MOI Visa Check In Qatar कैसे करे ?

कतर वीजा चेक करने के दो तरीके हमने आपको इस आर्टिकल मे बताया है। आप पासपोर्ट नंबर या कतर वीजा नंबर दोनों मे से किसी एक की जानकारी भरने के बाद कतर वीजा चेक कर सकते है।

Qatar Visa Check Status Online कैसे देखे ?

कतर वीजा स्टेटस आप अपने फोन से ऑनलाइन चेक कर सकते है। कतर वीजा की आधिकारिक वेबसाईट पर जाने के बाद आप पासपोर्ट नंबर या वीजा नंबर डालकर कतर वीजा स्टेटस चेक कर सकते है।

अगर आपको हमारी Qatar Visa Online Check Kaise Kare की जानकारी अच्छी लगी हो तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। कतर वीजा चेक करने को लेकर आपके अभी तक कोई सवाल है तो आप हमारे को कमेन्ट करके पुछ सकते है। हम आपके सभी सवाल का जल्दी ही जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Share Now

Leave a Comment