पासपोर्ट नंबर से सऊदी वीजा ऑनलाइन चेक कैसे करें | Saudi Arabia Ka Visa Check Kaise Kare

पहले जब भी कोई विदेश मे काम करने के लिए जाना चाहता था तो उसे कई बार दूतावास के चक्कर लगाना पड़ता था। जैसे वीजा के लिए अप्लाई, इसके बाद विजा लगा है या नहीं इसके बारे मे जानकारी प्राप्त करने के लिए जाना। लेकिन आज के इस डिजिटल युग मे यह काम बहुत आसान हो गया है। आप घर बैठे ही वीजा के लिए आवेदन कर सकते है। और ऑनलाइन घर बैठे ही अपना वीजा चेक कर सकते हैं। आज के इस आर्टिकल मे हम आपको Saudi Arabia Ka Visa Check Kaise Kare के बारे मे जानकारी देने वाले है। अगर आप भी अपना सऊदी अरब का वीजा ऑनलाइन चेक करना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Saudi Arabia Ka Visa Check Kaise Kare

सऊदी अरब का वीजा ऑनलाइन कैसे देखें ?

अगर आपने सऊदी अरब वीजा के लिए आवेदन किया है तो आप सऊदी अरब वीजा की ऑफिसियल साइट पर जाने के बाद ऑनलाइन चेक कर सकते है। आपका सऊदी अरब का वीजा स्टैंप लगकर पूरी तरह से तैयार हुआ है या नहीं।

आगे हम आपको Saudi Arabia Visa Check करने की प्रोसेस विस्तार से बता रहे है। ताकि आप भी अपना वीजा ऑनलाइन अपने फोन से आसानी से चेक कर सकें।

Saudi Arabia Visa Status Online Check

सऊदी अरब वीजा के लिए आवेदन करने के बाद सऊदी अरब वीजा स्टेटस ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको नीचे बताएं सभी स्टेप को फॉलो करना होगा –

  • सबसे पहले आपको अपने फोन मे सऊदी अरब Visa Services की ऑफिसियल साइट https://visa.mofa.gov.sa/visaperson/getapplicantdata को ओपन कर लेना है।
  • इसके बाद आपके सामने इस तरह का पेज आ जाएगा।
saudi arabia visa kaise check kare
  • यहाँ पर Find Application Data मे सबसे पहले आपको अपने Passport Number को टाइप करना है।
  • इसके बाद आपको Current Nationality को सिलेक्ट करना है।
  • अपने Visa Type को सिलेक्ट करें।
  • दिख रहे Image Code को भरे और Search के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप सभी डिटेल्स को भरने के बाद सर्च के बटन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने Visa has been issued, No. लिखा हुआ आ जाएगा। आपको यहाँ पर Close के बटन पर क्लिक कर देना है।
passport number se saudi arabia visa check kaise kare
  • जैसे ही आप Close के बटन पर क्लिक करेंगे। आपके सामने आपका सऊदी अरब का वीजा आ जाएगा।
saudi arab ka visa online check kare
  • इसमे आपको Document Number और Application Number, Visa Type, Passport Type, Date of Birth, Occupation आदि की जानकारी देखने को मिल जाएगी।

इस तरह से आप अपने पासपोर्ट नंबर के द्वारा सऊदी अरब का वीजा अप्लाई करने के बाद वीजा चेक कर सकते है।

Saudi Arabia Ka Visa Check Kaise Kare से सम्बन्धित सवाल (FAQ)

सऊदी अरब का वीजा असली है या नकली कैसे चेक करें ?

अगर आपने किसी एजेंट की मदद से सऊदी अरब का वीजा अप्लाई करवाया है तो आप सऊदी अरब वीजा सर्विसेज़ की आधिकारिक साइट पर जाने के बाद अपने पासपोर्ट नंबर के द्वारा वीजा को चेक कर सकते है। आपका वीजा असली है या नकली है।

सऊदी अरब वीजा डाउनलोड कैसे करें ?

सऊदी अरब वीजा के लिए आवेदन करने के बाद आप https://visa.mofa.gov.sa/visaperson/getapplicantdata ऑफिसियल साइट पर जाने के बाद अपने पासपोर्ट नंबर आदि की जानकारी को भरने के बाद अपना सऊदी अरब वीजा डाउनलोड कर सकते हैं।

आपके दोस्तों अभी तक Saudi Arabia Ka Visa Check Kaise Kare को लेकर कोई सवाल है तो आप हमारे को कमेन्ट बॉक्स मे कमेन्ट करके पुछ सकते है। हम आपके सऊदी अरब वीजा कैसे देखे को लेकर पूछे जाने वाले सभी सवालों का जल्द से जल्द जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Share Now

Leave a Comment